Cristiano Ronaldo के जीवन से एक लाइफ लेसन

फुटबॉल का नाम सुनते ही पहला नाम जो लोगो के दिमाग में  आता है वह Cristiano Ronaldo के जीवन से जुड़ा एक लाइफ लेसन जो हमेशा याद रखना।

Interview

फुटबॉल के सबसे बड़े खिलाडी Cristiano Ronaldo के दोस्त ने एक इंटरव्यू में बताया की cristiano प्रैक्टिस के वक्त मैदान में सबसे पहले आते है और सबसे ज्यादा प्रैक्टिस करके अंत में घर जाते है ।
एक दिन प्रैक्टिस के बाद में Ronaldo के घर चला गया मुझे लगा की वे डिनर के बाद रेस्ट करेंगे । लेकिन वे फिर से practice के लिए चले गए। उसकी वाइफ ने बताया की वे कभी अपनी गेम से satisfy नहीं होते उन्हें हमेशा पहले से बहेतर बनना होता है।

Life Lesson: Cristiano Ronaldo

दोस्तों अपनी फील्ड में इतना Improvement कीजिये की आपकी फील्ड में आपसे बेहतर दूसरा कोई और ना हो । फिर देखिये पैसे आप के पास दौड़कर आएंगे। सफल और अमीर वो नहीं बनते जो अपने नाम से प्यार करते है लेकिन वो बनाते है जो अपने काम की क्वालिटी को Improve करने से प्यार करते है। 
आज रोनाल्डो की नेट वर्थ $460 मिलियन डॉलर है और सालाना उसकी इनकम $64 मिलियन है । और वह करोडो के मकान में रहते है।

अगर आपका भी सपना करोडो के मकान में रहने का और करोडो की गाड़ी में रहने का है तो पैसे से प्यार मत कीजिये बल्कि अपने काम की क्वालिटी को इम्प्रूव करने से प्यार कीजिये। अगर आपके काम में दम होगा तो इतना पैसा मिलेगा की आप संभाल नहीं पाओगे।
google और Amazon जैसी कंपनी बड़ी इसलिए बन पाई क्योकि वे लगातार अपनी क्वालिटी को इम्प्रूव करने में फोकस रखते है। जीवन का एक ही लक्ष्य रखिये की जिस भी फील्ड में हूँ उस फील्ड के टॉप में बैठी हुई व्यक्ति से बहेतर क्वालिटी दूँगा। वह जो भी सर्विस दे रहा है उससे कई गुना ज्यादा बहेतर सर्विस दूँगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *