Honey Singh के जीवन से जुडी Short Inspirational Story

सिंगर और रैपर Honey Singh के जीवन से जुड़ा एक बहेतरीन किस्सा है। जो उनके स्ट्रगल टाइम से जुड़ा है। यह शार्ट इंस्पिरेशनल स्टोरी आपको सफलता पाने में बहुत ही मददरूप होगी। 

दोस्तों यदि आप Honey Singh के गाने पसंद करते है तो यह कहानी आपको बहुत ही पसंद आएगी, अगर नहीं करते तब भी यह प्रेरणादायक कहानी जरूर पढ़े।

Yo Yo Honey Singh and Huma Qureshi at Celebrity Cricket League 2014 (cropped).jpg
By Bollywood Hungama, CC BY 3.0, Link

Gippy Grewal Interview on Honey Singh

दोस्तों एक पंजाबी सिंगर(Gippy Grewal) ने अपने इंटरव्यू में बताया- स्ट्रगल के दिनों में हनी मेरे पास आया और कहा की- ‘मेने एक गाना लिखा है और म्यूजिक बनाया है और हम दोनों साथ मिलकर काम करते है‘। लेकिन मेने उससे कहा मुझे यह गाना उतना पसंद नहीं आया। तो हनी ने कहा- ‘कोई बात नहीं में और महेनत करके वापस आपके पास आऊंगा ‘। हनी २-३ महीनो बाद फिर से मेरे पास आया और कहा की- ‘मेने यह दूसरा गाना बनाया है हम दोनों इस पर मिलकर गाना बनाते है’ । मेने फिर से उससे कहा यह गाना मुझे इतना अच्छा नहीं लगा। तो हनी ने कहा- ‘कोई बात नहीं इससे भी अच्छा गाना लिखके लाऊंगा’। अगर हनी की जगह कोई और होता तो बार बार उसकी महेनत रिजेक्ट होने से दुबारा नहीं आता ।

लेकिन Honey Singh ने फिर से बहुत महेनत की और २-३ महीने के बाद आया और कहा की- ‘इस बार ऐसा गाना लेकर आया हूँ जो हिट होकर ही रहेगा और हमारे करियर का सबसे बड़ा गाना होगा।’ इस बार उसका गाना मुझे अच्छा लगा और हमने उसे रिकॉर्ड भी किया। और वह गाना वाकई में सारे देश में हिट हुआ उस गाने का नाम है-‘अंग्रेजी बिट‘। जो आपने सुना ही होगा।

Lesson From the Story

दोस्तो अगर आपको होनेसिंघ से कुछ सीखना ही है तो यह सीखिए की चाहे कितना ही रिजेक्शन मिले आप हार नहीं मानेगे। अगर आपको जॉब में या फिर बिज़नेस में रिजेक्शन मिलता है तो फिर से महेनत कीजिये शायद आप १ बार रिजेक्ट होंगे, २ बार.., या २० बार मगर जब २१ बार जब आप सफल होंगे वह सबसे शानदार सफलता होगी।

अगर J.K. Rowling ने 11 बार रिजेक्शन जेलने के बाद अगर 12वी बार प्रयास ही नहीं किया होता तो शायद आजकी मशहूर नावेल और मूवी सीरीज हैरी पॉटर का जन्म ही नहीं हुआ होता। थोड़े जिद्दी बनिए एक बार फिर से प्रयास कीजिये और अपने काम की Quality को Improve करते जाइए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *